मदरसा बोर्ड परीक्षा के आयोजन पर बैठक संपन्न।

मदरसा बोर्ड परीक्षा के संबंध में शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस बैठक में प्रधानाचार्यों के साथ ही जिलाधिकारी पवन अग्रवाल और मुख्य विकास अधिकारी जयेंद्र कुमार भी उपस्थित रहे।

परीक्षा केन्द्रों की संख्या

बैठक में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि परीक्षा 13 फरवरी से 21 फरवरी  तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए जनपद में 15 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं।

परीक्षा में नकल के खिलाफ कठोर निर्देश

जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने निर्देश दिया कि परीक्षा को नकल विहीन और सुचितापूर्ण सम्पन्न कराये जाये।परीक्षा के दौरान मोबाइन फोन पूर्णतया वर्जित रहेगा। प्रश्न पत्र के लिफाफों को किसी एक निश्चित परीक्षा भवन में केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा परीक्षा प्रारम्भ होने से कम से कम 30 मिनट पूर्व खोला जायेगा।

अनुबन्धित प्रवेश के निर्देश

यदि परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र खो गया है, तो केंद्र व्यवस्थापक अनुक्रमांक सूची में उसका नाम होना सुनिश्चित करें, परीक्षार्थी से लिखित अनुबंध पत्र प्राप्त करें, और उसे प्रश्न पत्र या अधिकतम एक विषय में परीक्षा देने के लिए प्रतिबन्धित प्रवेश दें।

बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी पवन अग्रवाल और मुख्य विकास अधिकारी जयेंद्र कुमार



उपस्थिति
जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय व अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित रहे ।

Categories:
Similar News

0 comments: